फैशन जिज्ञासा

1. मैं कॉरपोरेट जगत में सीनियर पोजीशन पर कार्यरत हूं। ड्रेस कोड के अनुसार मुझे फॉर्मल कपडे ही पहनने होते हैं, लेकिन मैं ट्राउजर्स पहन कर बोर हो चुकी हूं। मुझे कुछ विकल्प सुझाएं। अंजना शर्मा, नोएडा इस सीजन में स्लिम फिटेड नी-लेंथ ‌र्स्कट व ड्रेसेज काफी पॉपुलर हैं। ये ड्रेसेज टेलर-मेड होती हैं। यदि इन ड्रेसेज को सूटिंग फैब्रिक से तैयार किया जाए तो ये ज्यादा आरामदेह भी होती हैं और फॉर्मल लुक भी देती हैं। अगर आपके हाथ टोंड हैं तो आप स्लीवलेस ट्राई कर सकते हैं, वरना स्लीव्स वाले ड्रेसेज ही पहनें। सर्दियों में मैंचिंग कार्डिगन आपके लुक को पूरा करेगा। 2. मैं ऑफिस के लिए फॉर्मल ड्रेसेज में तैयार होती हूं, लेकिन अकसर मैं दोस्तों के साथ ऑफिस के बाद सीधे पार्टी या गेट-टूगेदर में चली जाती हूं। मेरी बॉडी पियर-शेप्ड है और जैकेट उतार देने के बाद मुझे ज्यादा कंफर्टेबल नहीं लगता। मुझे सुझाएं कि मैं कैसी आउटफिट्स ट्राई कर सकती हूं जिनमें मैं ऑफिस का भी ड्रेस कोड फॉलो कर लूं और आउटिंग्स में भी ठीक लगूं। सुनिधि, जयपुर आपकी जैसी बॉडी टाइप पर स्ट्रेट कट ट्राउजर्स सबसे उपयुक्त लगेंगे। ध्यान रखें कि आपके ट्राउजर्स का बेस थोडा वाइड हो। ट्राउजर की फिटिंग का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। हिप्स और थाइज पर ट्राउजर टाइट फिटिंग का नहीं, बल्कि फ्री-फ्लोइंग रखें। ट्राउजर की स्टाइलिंग सिंपल रखें और बैक पॉकेट्स या एक्स्ट्रा स्टिचिंग से बचें। इस तरह के ट्राउजर्स आउटिंग्स के लिए भी परफेक्ट होते हैं। 3. मेरा स्किन टोन गोल्डन ब्राउन जैसा है। मुझ पर किस तरह के शेड्स अच्छे लगेंगे? देवलीना पॉल, गुवाहाटी अपनी ड्रेसेज के चुनाव के दौरान आप अर्दी टोंस को प्रमुखता दें तो बेहतर होगा। बेज, ऑरेंज, आदि रंगों के शेड्स आपके स्किन टोन को सूट करेंगे। इसके अलावा खास मौकों पर आप वॉर्म शेड्स ट्राई कर सकती हैं जैसे ब्रिक रेड, मरून, मस्टर्ड, एमरल्ड ग्रीन, टरक्वॉइज आदि। ब्लू टोन के रंग और डार्क और डल शेड्स अवॉइड करें। मेरी बॉडी का अपर पोर्शन थोडा हेवी है। इस वजह से मैं साडी पूरा ड्रेप करके पहनती हूं। मैं फैशनेबल ब्लाउज पहनना चाहती हूं और साडी को भी स्टाइलिश अंदाज में ड्रेप करना चाहती हूं। 4. मुझे बताएं कि अपनी बॉडी के फ्लैप बिना दिखाए मैं ऐसा कैसे कर सकती हूं जो कि खराब न लगे? देवजानी, सिलीगुडी आपको अपने ब्लाउज का सही चुनाव करना चाहिए। साधारण फैब्रिक्स और प्लेन ब्लाउज आपके फ्लैप को और ज्यादा उभार सकते हैं। इसलिए हेवी फैब्रिक्स का चुनाव करें। साथ ही अपने ब्लाउज में इंबेलिशमेंट्स या एंब्रॉयडरी भी करवाएं, ताकि जब आप फैशनेबल अंदाज में साडी पहनें तो आपका ब्लाउज खूबसूरत दिखे। इससे आपका एक्स्ट्रा फैट भी नजर नहीं आएगा और साडी के विभिन्न ड्रेप्स भी तैयार कर सकती हैं। सखी प्रतिनिधि